कोरोना काल में बदले प्यार के रूल्स

कोरोना काल में बदले प्यार के रूल्स

कोरनावायरस ने हमारी पूरी दुनिया उल्ट-पुल्ट करके रख दी है। हम अब चाह कर भी 2020 से पहले वाली दुनिया में शायद ही लौट पाएं। इसने हमारे घुमने, दोस्तों से मिलने, शॉपिंग करने से लेकर प्यार करते तक के रूल्स में बदलाव कर दिया है। वहीं लॉकडाउन को जैसे जैसे अनलॉक किया जा रहा है, वैसे वैसे लॉकडाउन खत्म होने के बाद अपने प्रेमी से मिलने के लिए कई लोग बेताब हो रहे हैं। उन्होंने सोच लिया है, स्थितियां जैसे ही ठीक होंगी वो सबसे पहले अपने प्रेमी से मिलेंगे और उनके साथ एक अच्छी सी डेट पर जाएंगे। तो अगर आपने भी लॉकडाउन के बाद डेट पर जाने का ऐसा ही कुछ प्लान बनाया है, तो थोड़ा ठहर जाइए और जाते-जाते कोरोना काल में प्यार के नए रूल्स के बारे में पढ़ते जाइए।

डेटिंग के ड्रेस कोड में बदलावर:मास्क और ग्लव्स अनिवार्य हैं

अब वो दिन हवा हुए जब आप हैंडसम या ब्यूटीफुल बनकर अपने प्रेमिका और प्रेमी से मिलने जाया करते थे। अब आप जब किसी को डेट करने जाएंगे तो कपड़ें कुछ भी हो, मेकअप कैसा भी हो आप मास्क और दस्ताने से पूरी तरह से कवर हो कर ही जाएंगे। विशेष रूप से, ये नियम उन लड़कियों के लिए जो दुखदाई है, जो अपने लिपस्टिक की शेड और ड्रेस की मैचिंग का खास ध्यान रखती हैं। वही मास्क पहनना उन पुरुषों के लिए धक्का लगने जैसा है, जो अपने मर्दाना जॉलाइन पर बहुत गर्व करते हैं। ऐसे में अब आपको इन सब चिंता किए बिना बस ये याद रखना है कि कैसे भी तैयार क्यों न हो आपको मास्क और ग्लव्स पहन कर ही घर के बाहर निकलना है।

गले लगने और किस करने से बचें, बस हाथ पकड़ें

डेट पर जा रहे हों या कहीं घुमने गए हों, ध्यान में रहे एक मीटर की दूरी बनी रहनी चाहिए। आपको शारीरिक तौर पर किसी भी तरह से एक दूसरे के करीब नहीं आना है। मिलने पर दूर से हैलो बोलें या बस एक दो बार हाथ पकड़ लें। भले ही आपकी शाम कितनी भी रोमांटिक हो याद रहे कि करीब आना कोरोना के संक्रमण को बढ़ा सकता है। वहीं आप ये कर सकते हैं कि एक दूसरे से जब भी मिलें, हैंड सैनिटाइज करके एक दूसरे के हाथों में हाथ डाल कर थोड़ा घूम लें।

ऑनलाइन डेट प्लान करें

कोरोनावायरस ने लोगों को ऑनलाइन सुविधाओं के साथ जीना सिखाया है। हर चीज जैसे कि आप ऑनलाइन कर रहे हैं, वैसे ही प्यार भी ऑनलाइन करने की आदत डालें। आप छुट्टी वाले दिन के दूसरे के लिए ऑनलाइन डेट प्लान कर सकते हैं। आपको अपने पार्टनर के लिए कमरा सजाकर और कुछ खास खाने के चीजों के साथ डेट प्लान करना चाहिए। आप चाहे तो इसे खास बनाने के लिए अपने पार्टनर को चॉकलेट्स और खूबसूरत ड्रेस भेज दें। इस तरह वो खुश हो जाएंगी।

पार्टनर के घर आना-जाना कम करें

कोरोनावायरस ने बाहरी लोगों को घर में बुलाने को सीमित कर दिया है। ऐसे में आप अपने गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के घर आना जाना कम करें। आप बाहर मिले और अपने अपने घर जाएं। घर जाकर बाहर के कपड़ों को गर्म पानी में धोएं और खुद अच्छे से नहा लें। इस तरह कोरोनावायरस ने प्यार और डेट करने के सारे रूल्स बदल दिए हैं। तो आप भी बहुत परेशान न हो, ठंडे दिमाग से ये सारे रूल्स फॉलो करें, क्योंकि जान है तो, तभी आपका प्यार भी जिंदा रहेगा।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां