आपका ब्‍वायफ्रेंड जीवनभर साथ निभाएगा या नहीं जानिए इन बातों से



रिलेशनशिप में सिर्फ दो लोगों का मिलना ही नहीं होता बल्कि कई ऐसी चीजें भी होती है जो पार्टनर्स को जोड़ने और तोड़ने का काम करती है। अक्सर ऐसे कई पार्टनर्स हैं जो अपने साथी को ही अपना जीवनसाथी चुनने की कोशिश करते हैं लेकिन उससे पहले जरूरी ये होता है कि क्या आपके सामने खड़ा आपका साथी जीवनभर के लिए आपके साथ जुड़ सकता है या नहीं। लेकिन आप नहीं जानते कि यह रिश्ता कहां जा रहा है। इस समस्या से आप ही नहीं बल्कि आप जैसे कई लोग परेशान हैं। यही कारण है कि आपको उन संकेतों को देखना चाहिए जो आपको ये बताते हैं कि आप जिस व्यक्ति के साथ डेटिंग कर रहे हैं वह लंबे समय तक आपके साथ है या नहीं। इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम आपको इस लेख के जरिए बताएंगे कि आप जिस साथी के साथ जीवन बिताने के लिए सोच रहे हैं वो आपके साथ पूरी तरह जुड़ सकता है या नहीं। 

जब कोई किसी के साथ रिश्तों में होता है, तो वे आपको अपनी दुनिया में जाने से खुद को नहीं रोक पाता हैं। वे आपके साथ अपने सपनों, आशंकाओं, आशाओं, प्रेरणा आदि को साझा करते हैं। अगर आप लोग एक-दूसरे से बात करने में बहुत समय बिताते हैं, लेकिन आपका साथ कुछ भी आपसे अपने जीवन या अपने सपनों के बारे में आपसे नहीं बता रहा तो ये संभावना है कि वे कभी आपके नहीं हो सकते।

अक्सर जो लोग अपने साथी को चाहते हैं वो उनसे मिलने, बात करने और साथ में समय बिताने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आपका साथी हमेशा आपसे दूर भागने की कोशिश करें या फिर वो आपसे बात करने से दूर रहे तो ये एक गंभीर स्थिति हो सकती है। ऐसे में आप उनके पीछे अपना समय बर्बाद करना छोड़ दें। आपको ये समझना चाहिए कि ऐसा शख्स आपके साथ कभी भी जीवनभर नहीं रह सकता है। 

हर कोई रिश्ते में मस्ती करना पसंद करता है। लेकिन अगर आपका साथी हमेशा चीजों को टालने में लगा रहे और आपको भावनात्मक रूप से समझने की कोशिश न करे तो ये आपके लिए एक सीधा संकेत है कि वो आपके दिल से नहीं सिर्फ शरीर से जुड़ा हुआ है। ऐसे लोगों के साथ आप अपने जीवनभर रहने का सपना त्याग दें।

ऐसे बहुत से रिश्ते हैं जिनमें पार्टनर्स सिर्फ संबंध बनाने के लिए ही साथ रहते हैं और साथ में समय बिताते हैं। लेकिन जिनके साथ आप अपना जीवन देखते हैं और आप सोचते हैं कि आप अपने साथी के साथ ही जीवन बिताएंगे तो आपको अपने साथी में ये देखना जरूरी है कि आपका साथी आपसे दिल से जुड़ा हो न कि सिर्फ संबंध बनाने से। संबंध के अलावा भावनात्मक जैसी दूसरी महत्वपूर्ण चीजें भी हैं, एक-दूसरे के गहन विचारों को साझा करना, और बहुत कुछ। अगर आपका साथी संबंध बनाने के अलावा किसी और चीज पर ध्यान न दे तो आप उनसे दूर होना शुरू हो जाएं। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां