सोशल मीडिया का इस तरह इस्तेमाल करें रिश्ता होगा और मजबूत

Use social media in this way, the relationship will be stronger

आजकल हर कोई सोशल मीडिया की दुनिया में डूबा हुआ है। इसका असर हमारे रिश्तों पर साफ दिखाई देता है। लोग अक्सर अपना समय सोशल मीडिया के साथ बिताना पसंद करते हैं। आमतौर पर आपने भी किसी को देखा होगा कि वो लगातार अपनी सोशल मीडिया को चेक करता रहता है। लेकिन जरूरी नहीं की अगर जो लोग सोशल मीडिया के साथ समय बिता रहे हैं वो हमेशा गलत ही हो। 

सभी लोग चाहते हैं कि उनका रिलेशनशिप हमेशा के लिए स्वस्थ रहे और उसमें एक सीमा हो। कुछ ऐसी चीजें होती है जो सोशल मीडिया की वजह से हमारे रिलेशनशिप को मजबूत करने का काम करती है। रिलेशनशिप में पार्टनर्स को क्या करना चाहिए और क्या नहीं ये सब पहले से ही तय होता है। इसलिए पार्टनर्स बहुत ही सोच समझ कर सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट डालते हैं। अगर आपने अपने रिलेशनशिप में सोशल मीडिया को लेकर चीजें तय नहीं कर रखी तो ये आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकती है। यहां हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताते हैं जिससे आप सोशल मीडिया की वजह से अपने रिलेशनशिप को मजबूत कर सकते हैं। 

सोशल मीडिया को लेकर भरोसा बनाएं

आजकल आपने अक्सर देखा होगा कि पार्टनर एक दूसरे के सोशल मीडिया पर ऑनलाइन होने पर काफी नाराज हो जाते है। वजह ये कि उन्हें कहीं न कहीं ऐसा लगता है कि उनका पार्टनर किसी और से बात न कर रहा हो। इसके लिए अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके बार-बार ऑनलाइन होने पर नाराज होता है तो आप इसके लिए उनसे पूछने के बाद ही ऑनलाइन जाएं। इससे उनके मन में आपको लेकर विश्वास भी बढ़ेगा और आपका रिश्ता भी पहले से ज्यादा मजबूत हो सकेगा। 

एक्स पार्टनर की बातें साझा करें 

अगर आप सोशल मीडिया पर अपने एक्स पार्टनर से बात करते हैं तो इसमें आपको कुछ छिपाना नहीं चाहिए। बल्कि आपको ये सभी चीजें अपने पार्टनर के साथ साझा करनी चाहिए जिससे की आपके पार्टनर को भी ये चीजें अच्छी लगेंगी। इससे वो आप पर और भी भरोसा कर सकेंगे और आपका रिलेशनशिप में प्यार बढ़ेगा। 

कई लोगों की आदत होती है कि जब सोशल मीडिया पर उनके पार्टनर से बात होती है तो वो अक्सर अपने पार्टनर से इस बात को छिपाने की कोशिश करते हैं और बात में ये जब आपके पार्टनर को पता चलता है तो ये आपके लिए नुकसानदायक होता है। इससे आपसे उनका भरोसा भी कम होने लगता है। आप अपने पार्टनर को बता सकते हैं कि आप अपने एक्स पार्टनर से एक दोस्त की तरह ही बात कर रहे हैं। इसलिए उन्हें इससे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। 

कमेंट्स के जरिए प्यार बयां करें 

जब आपका पार्टनर कोई पोस्ट डालता है तो आपको उस पर किसी तरह का गलत कमेंट करने से बचना चाहिए। इसकी जगह आप अपने पार्टनर के पोस्ट पर कोई ऐसा कमेंट करें जिससे आपके पार्टनर को अच्छा लगे। 

पार्टनर से छिपा कर सोशल मीडिया न चलाएं

अगर आप अपने पार्टनर से छिप कर सोशल मीडिया पर ऑनलाइन जाते हैं तो ऐसे आपके पार्टनर को आप पर शक होने लगता है। उन्हें ये लगता है कि आप उनसे छिप कर किसी से बात कर रहे हैं। इसलिए आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप उनके सामने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऑनलाइन जाएं। इससे उन्हें इस बात का अहसास होगा कि आप उन्हें कितना जरूरी समझते हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां