Bharat Bandh: बंद को राहुल गांधी का समर्थन, कहा- 25 करोड़ कर्मचारियों को सलाम

Rahul Gandhi's support for Bharat Bandh

केंद्र सरकार की आर्थिक और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ आज ट्रेड यूनियनों ने भारत बंद बुलाया है। इस बंद को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी समर्थन दिया है। राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जिन 25 करोड़ वर्कर्स ने हड़ताल बुलाई है, वह उनका समर्थन करते हैं।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर लिखा, ‘मोदी-शाह की सरकार के द्वारा लागू की गई जन विरोधी, लेबर विरोधी नीतियों ने देश में बेरोजगार की स्थिति पैदा कर दी है। इसके साथ ही पीएसयू (PSU) को कमजोर किया जा रहा है। आज इस मौके पर जब 25 करोड़ कर्मचारियों ने भारत बंद बुलाया है, तो मैं उन सभी को सलाम करता हूं’।

दस से अधिक केंद्रीय ट्रेड यूनियन ने किया भारत बंद का ऐलान

आज देश के दस से अधिक केंद्रीय ट्रेड यूनियन ने भारत बंद का ऐलान किया है। इन यूनियन की मांग विनिवेश, लेबर लॉ में बदलाव को लेकर हैं। इसके अलावा यूनियन की ओर से कुल 13 सूत्रीय मांगें रखी गई हैं, जिसको लेकर विरोध हो रहा है।


देश के कई हिस्सों में बंद का व्यापक असर

भारत बंद का असर बुधवार सुबह से ही दिखना शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को रोका और नेशनल हाइवे पर जाम लगाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से टायर फूंके गए और सरकार विरोधी नारेबाजी की गई।

बैंकिंग सैक्टर पर भी असर

बता दें कि इस बंद के कारण आज देश के बैंकिंग सिस्टम और ट्रांसपोर्ट पर बड़ा असर दिख रहा है। आज कई बैंक बंद हैं, जिसकी वजह से आम लोगों को कैश की किल्लत आ सकती है। साथ ही देश में ट्रेन, परिवहन के सिस्टम पर भी असर पड़ रहा है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां